Mar 20, 2010

मुख्य न्यायाधीश द्वारा ई-लाइब्रेरी व वेबसाइट का शुभारंभ

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट परिसर में शनिवार को ‘पर्यावरण संरक्षण में न्याय पालिका की भूमि ‘विषय पर राष्ट्रीय व्याख्यानमाला आयोजित की गई। समारोह में मुख्य न्यायाधीश के जी बालकृष्णन के साथ ही सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एके पटनायक, सीके प्रसाद, दीपक वर्मा, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सैय्यद रफत आलम, छग के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, विधि मंत्री रामविचार नेताम व लोकायोग के अध्यक्ष जस्टिस एलसी भादू शामिल हुए।


20 मार्च की सुबह 10.20 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में राज्य अधिवक्ता परिषद की योजना ई-लाइब्रेरी व वेबसाइट का शुभारंभ किया गया। इसके बाद व्याख्यानमाला आयोजित की गई। हाईकोर्ट परिसर को भव्य पंडाल से सजाया गया और समारोह स्थल पर अतिथियों के लिए एसी और दर्शकों के लिए कूलरों का इंतजाम किया गया। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजीव गुप्ता सहित मचं पर जस्टिस मनीन्द्र श्रीवास्तव, जस्टिस धीरेन्द्र मिश्रा, महाधिवक्ता डीएस सुराना, वीके तिवारी, व्ही के अग्रवाल और बाबा सिंह ठाकुर उपस्थित थे।
सीजेआई के जी बालकृष्णन 10.20 बजे से 12.35 बजे तक हाईकोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के कार्यक्रम में अन्य अतिथियों ने भी शिरकत की। इसमें सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश सहित अन्य हाईकोर्ट के जज भी शामिल थे। समारोह के एक दिन पहले ही शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके पटनायक सहित अन्य अतिथि शहर पहुंच गए थे।

निजी व्यस्तता के कारण हम इस कार्यक्रम मे उपस्थित नही हो सके, हमारे सीनियर और राज्य अधिवक्ता परिषद के इलैक्टेड मेम्बर संतोष वर्मा जी और पवन उपाध्याय जी की टीम बिलासपुर पहुची थी जो इस पोस्ट के लिखे जाने तक बिलासपुर मे ही है.

My Blog List