Jan 29, 2010

छत्तीसगढ के नव नियुक्त न्यायाधिपति प्रीतिंकर दिवाकर, मनीन्द्र श्रीवास्तव व प्रशांत मिश्रा का अभिनंदन

विगत दिनो नए वर्ष के उपलक्ष्य में रायगढ़ सिविल कोर्ट परिसर में हाईकोर्ट के नव नियुक्त न्यायाधिपति प्रीतिंकर दिवाकर, मनीन्द्र श्रीवास्तव व प्रशांत मिश्रा का जिला अधिवक्ता संघ की ओर से गहमागहमी भरे भव्य कार्यक्रम में अभिनंदन किया गया। अभिनंदन के बाद हाई कोर्ट के जजों ने अपने उद्बोधन में रायगढ़ जिला अधिवक्ता संघ से जुड़ी अपनी बातें बढ़ी सहजता के साथ रखी और अपने अभिनंदन के लिए संघ का आभार माना। वहीं, इस गरिमामयी कार्यक्रम में 40 साल की वकालत की सेवा पूर्ण कर चुके जिले के 13 वरिष्ठ अधिवक्ताओं को हाईकोर्ट के जजों द्वारा शाल व श्रीफल देकर सम्मान किया गया। सम्मानित होने वाले सीनियर अधिवक्ताओं में कर अधिवक्ता रामकुमार अग्रवाल, वेणुधर बेहरा, पूर्व पीएससी सदस्य व खरसिया के पूर्व विधायक लक्ष्मी प्रसाद पटेल, जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रभात कुमार पांडेय, हाई कोर्ट के अतिरिक्त महाधिवक्ता गोपाल कृष्ण बेरीवाल, श्रमिक मामलों के वरिष्ठ अधिवक्ता व ला कालेज से जुड़े मांगे लाल अग्रवाल, पूर्व शासकीय अधिवक्ता ओपी बेरीवाल, धरमजयगढ़ के लोकनाथ देवांगन, आरपी त्रिपाठी सहित नोटरी अधिवक्ता जानकी प्रसाद पटेल, बिलासपुर हाईकोर्ट में केंद्र सरकार के अधिवक्ता शिव कुमार बेरीवाल, जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष अंबा लाल पटेल का नाम शामिल है।

वहीं, कर अधिवक्ता के रुप में कम उम्र में बेयर एक्ट के तहत वेट पर पुस्तिका निकालने वाले विवेक सारस्वत का भी सम्मान किया गया। विवेक ने सीजी वेट ला के नाम से एक बेवसाईट भी लांच किया है। इस अवसर पर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अरविंद श्रीवास्तव, छग बार एशोसिएशन से जुड़े अरुण कोचर, शैलेन्द्र दुबे, प्रवीण गुप्ता, बीपी सिंह, एलडी चंद्रा, ए. त्रिपाठी, अशोक तिवारी, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रमेश शर्मा, सचिव रसिक सिंह चंदेल, उपाध्यक्ष मातादीन यादव, प्रचार प्रमुख शरद पांडेय, खरसिया, सारंगढ़, धर्मजयगढ़, घरघोड़ा अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी, शहर के राजनीतिक दलो के प्रमुख नेता, उद्योगपति, महापौर व जिला प्रशासन के आला अधिकारियों सहित पत्रकार उपस्थित थे। सम्मान समारोह के बाद रात्रि भोज का आयोजन भी किया गया।

अभिनंदन समारोह के साथ ही रायगढ़ कोर्ट से अपनी वकालत की पारी शुरु करने वाले हाईकोर्ट के नव नियुक्त जस्टिस मनीन्द्र श्रीवास्तव व प्रशांत मिश्रा को लाइफ टाईम संघ की सदस्यता प्रदान की गई। संघ की ओर से बताया गया कि हाई कोर्ट के इन दोनों जज ने रायगढ़ सिविल कोर्ट से प्रेक्टिस शुरु करने के बाद जबलपुर फिर बिलासपुर हाईकोर्ट में अपनी सेवाएं दी हैं।

My Blog List